Breaking news बड़ी खबर! तृतीय श्रेणी शिक्षकों को मिलेगी पदोन्नति भजन लाल सरकार से पूरी होगी आज जाने पूरी खबर

तृतीय श्रेणी शिक्षकों को मिलेगी पदोन्नति भजनलाल सरकार ने किया बड़ा ऐलान: तृतीय श्रेणी शिक्षकों को नई सरकार से पदोन्नति मिलने की उम्मीद है सरकार ने राजस्थान में पिछले समय गहलोत सरकार थी लेकिन गहलोत सरकार से इन तृतीय श्रेणी शिक्षको ने अपनी नाराजगी जताई है।

अब उन्हें उम्मीदें की इस बार सत्ता में आई भजनलाल सरकार बीजेपी होने से तबादले हो सकते हैं जिससे कि सत्ता में नहीं सरकार से यह टीचर अपनी पूरी आस जमाई बैठे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि भजनलाल सरकार बीच का रास्ता निकालकर समस्याओं का समाधान करेगी शिक्षकों ने बताया कि तृतीय श्रेणी के शिक्षकों के जवाब दे नहीं होंगे कहीं विद्यालय में पद खाली पड़े हैं जो अब भरे जाने की आस है तथा पद्धति के लिए की सरकार अब प्रयासरत हैं।

बड़ी खबर तृतीय श्रेणी शिक्षकों को मिलेगी पदोन्नति

30000 शिक्षक कर रहे हैं पदोन्नति का इंतजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों को मिलेगी पदोन्नति

30000 शिक्षकों को मिलने की पदोन्नति: पद्मावती का इंतजार करें शिक्षकों के लिए बड़ी राहत अब मिलेगी 30000 शिक्षकों को पदोन्नति

  • इसके साथ ही कई शिक्षक दूसरे जिलों में अपनी नौकरी कर रहे हैं वह भी अपने जिले में तबादले का इंतजार कर रहे हैं पिछले कुछ सालों से इन शिक्षकों की मांग चल रही है कि अपने जिले में तबादला किया जाए।
  • प्रदेश की पूर्व कांग्रेस सरकार ने तृतीय श्रेणी शिक्षकों की मांग पर 18 अगस्त 2021 में शाला दर्पण पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन मांगे थे जिसमें प्रदेश के 33 जिलों से लगभग 80781 को ने अपने तबादले के लिए आवेदन किए हैं जो अब पूरे हो सकते हैं।
  • लेकिन गहलोत सरकार ने आवेदन लेने के बाद भी 2 साल तक सत्ता में रहने के बाद भी दबाव रहने कराई इसलिए अब शिक्षकों को भजनलाल सरकार से दबा दे की उम्मीद की जा रही है और यह सरकार देकर उनको उचित स्थान प्रदान करेगी।
  • शिक्षकों को पदोन्नति का लंबे समय से इंतजार है तृतीय श्रेणी के शिक्षक करीब 4 साल से अपनी पद्धति का इंतजार कर रही धरती सारणी के शिक्षक विभाग के पदोन्नति का इंतजार कर रहे हैं अतिरिक्त विषय में सनातन डिग्री तारीख को डीपीसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में हमला चल रहा है।
  • इस मामले में करीब 30000 से अधिक शिक्षकों को पद्मती रुकी हुई है तृतीय श्रेणी शिक्षक पढ़ती नहीं होने से वरिष्ठ अध्यापक पद पर दोनों उतना नहीं हो पा रहे हैं जिससे कि सरकार भी इस मसले का हल नहीं निकल पा रही है और यह एक गंभीर समस्या बनी हुई है इसलिए अब 30000 टीचर का पदोन्नति करना बहुत अनिवार्य हो गया है।
  • whatsapp group- join now
  • EWS scholarship Yojana 2024 apply online: ईडब्ल्यूएस छात्रवृत्ति योजना 2024 लागू हो गई है ,अभी करें आवेदन

शिक्षकों की पदोन्नति के मामले में क्या है पूरा मामला

शिक्षकों की पद्धति के विषय में क्या है पूरा मामला जानिए यहां पर: शिक्षा विभाग में पहले पीडीसी मैट्रिक्स विषय में ग्रेजुएशन पास को उपलब्धि के लिए पात्र माना जाता था

  • शिक्षकों में पदोन्नति के लिए शिक्षा विभाग में पहले पीडीसी में तृतीय विषय में ग्रेजुएशन पास को पद्धति के लिए पात्र माना जाता था लेकिन पिछली सरकार ने यह वादा किया था कि अब यह वादा पूरा पद जिला सरकार करेगी।
  • पिछली बार की कांग्रेस सरकार ने बिना शिक्षा सेवाओं में संशोधन किए एक कमेटी के फैसले का हवाला देते हुए ईपीसी में अतिरिक्त विषय में ग्रेजुएशन पास को पदों के लिए आप पात्र घोषित कर दिया गया था।
  • इस कारण से करीब 700 शिक्षक वंचित हुए जिसके कारण से हाई कोर्ट चले कहीं और हाईकोर्ट में फैसला आने का इंतजार करने लगे लेकिन अभी तक फैसला नहीं आया है।
  • हाई कोर्ट की एकल पीठ ने डीसी पर सैट दे दिया इसके बाद सरकार संगठन पीठ में गई और उसके लिए फैसला का इंतजार करने लगी।
  • हाई कोर्ट की एकल पीठ के बाद खंडपीठ में भी अतिरिक्त विषय में स्नातक शिक्षकों की पदोन्नति पर बंद लिफाफे में डीसी करने पर हां कर दिए गई।
  • इस वजह से शिक्षक सुप्रीम कोर्ट चले गए अब बंद लिफाफे में डीसी में सतगण ले आए और इसके लिए अब शिक्षकों की बदलती बहुत आवश्यक है

30000 शिक्षक की पद्धति के लिए सरकार का इंतजार कर रहे हैं

किसने कितने शिक्षक पदोन्नति के लिए भजनलाल सरकार से आस लगाए बैठे हैं?

राजस्थान में लगभग 30000 शिक्षण पद्धति के लिए राजस्थान सरकार की बदला सरकार से आस लगाए बैठे हैं पदोन्नति के लिए

Leave a Comment