breaking news भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) नई स्कीम 2024 लॉन्च: इस शानदार स्कीम से मिलेंगे कई फायदे

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) नई स्कीम 2024 लॉन्च: इस भारतीय जीवन बीमा निगम बच्चों से लेकर बूढ़ा तक सभी के लिए कई सारी बेहतरीन जीवन बीमा पॉलिसी और प्लांस ऑफर करती है। एलआईसी ने साल 2023 में भी सभी ग्रहको के लिए कई बेहतरीन स्कीम लॉन्च की है तो फिर लिए जानते हैं। इस साल एलआईसी द्वारा कौन सी स्कीम लॉन्च की गई है और आप इसका फायदा कैसे उठा सकते हैं ।इसके लिए आपको यह पूरा आर्टिकल पढ़ना होगा और नीचे दी गई जानकारी और लिंक पर क्लिक करना होगा जिसके कारण आपको इसका फायदा।

भारतीय जीवन बीमा निगम [LIC] नई स्कीम 2024 लोच:

भारतीय जीवन बीमा निगम(LIC) नई स्कीम 2024 लॉन्च:एलआईसी नई जीवन शांति और एलआईसी जीवन उत्सव

भारतीय जीवन बीमा निगम नई स्कीम 2024 लांच: एलआईसी नई जीवन शांति और एलआईसी जीवन उत्सव एलआईसी ने अपनी नई जीवन शांति योजना संख्या 858 वार्षिक योजना के लिए दरे बढ़ा दी है।

  • एलआईसी ने अपनी नई जीवन शांति योजना वार्षिक योजना के लिए दर पड़ती है जो 5 जनवरी 2023 से प्रभावित है नई जीवन शांति वार्षिक योजना का रिवाईजड़ एडिशन उपल्ब्ध होगा।
  • नई जीवन शांति वार्षिक योजना का रिवाइंड एडिशन 5 जनवरी 2023 को खरीद के लिए उपलब्ध होगा हा पर चेंज प्राइस के लिए प्रोत्साहन भी बढ़ा दिया जाएगा।
  • एलआईसी की जीवन उत्सव योजना संख्या 871 व्यक्तिगत बचत संपूर्ण जीवन बीमा स्कीम है 29 नवंबर 2023 को लिक जीवन उत्सव पॉलिसी लॉन्च की गई थी।
  • इसमें न्यूनतम प्रीमियम भुगतान अवधि 5 वर्ष और अधिकतम 16 वर्ष है अगर आपकी आयु 8 वर्ष है तो ही फिर आप इसमें निवेश कर सकते हैं।
  • अगर आपकी आयु 8 वर्ष है तो फिर आप इसमें निवेश कर सकते हैं जबकि इसकी अधिकतम सीमा की बात करें तो फिर यह 65 वर्ष की है।

भारतीय जीवन बीमा निगम(LIC) नई स्कीम 2024 लॉन्च:

भारतीय जीवन बीमा निगम(LIC) नई स्कीम 2024 लांच: एलआईसी की जीवन आजाद योजना 188 संख्या योजना 20 जनवरी 2023 को लॉन्च की गई थी यह योजना व्यक्तिगत और बचत जीवन बीमा योजना है यह योजना एक लिमिटेड प्रीमियम भुगतान बंदोबस्ती योजना है।

  • लिक जीवन आजाद योजना 20 जनवरी 2023 को लॉन्च की गई यह योजना व्यक्तिगत और बचत जीवन बीमा योजना है। यह योजना एक लिमिटेड प्रीमियम भुगतान बंधु बस्ती योजना एलआईसी जीवन आजाद पॉलिसी देने और के दौरान किसी आदमी के आक्सिमित घटना पर फैमिली को गारंटीड मदद मिलती हैं।
  • 27 जुलाई 2023 से एलआईसी जीवन किरण योजना आरंभ की गई है एक नई योजना है एलआईसी का जीवन किरण योजना संख्या 870 पेश की है यह योजना एक व्यक्तिगत बचत जीवन बीमा योजना है।
  • इस योजना में न्यूनतम बीमा राशि 15 लख रुपए से है यह भाई इस पॉलिसी की अवधि की बात करें तो यह योजना 10 वर्ष से लेकर 40 वर्ष हो सकती है नियमित प्रीमियम बीमा के लिए न्यूनतम किस्त प्रीमियम ₹3000 तक है।
  • niyamit premium Bima ke liye newnatam kist premium ₹3000 tak hai aur ykal premium policyyon ke liye ₹30000 तक LIC Kiran Yojana ko shuru Kiya hai.
  • मुख्य रूप से एलआईसी जीवन उत्सव योजना जीवन किरण योजना और जीवन आजाद योजना में में जनवरी 2023 को यह जीवन आजाद योजना लॉन्च की गई इस योजना को व्यक्तिगत और बचत जीवन बीमा योजना के तहत लागू किया गया तथा जीवन किरण योजना इस योजना में न्यूनतम बीमा 15 लख रुपए तक है इस पॉलिसी की अवधि की बात करें तो 10 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक की गए हैं।
  • lic.com
  • Home

भारतीय जीवन बीमा निगम(LIC) नई स्कीम 2024 लॉन्च:FAQ

भारतीय जीवन बीमा योजना के लिए जीवन आजाद योजना में 181 योजना संख्या को कब लागू किया गया?

भारतीय जीवन बीमा निगम एलआईसी की जीवन आजाद योजना संख्या 181 योजना 20 जनवरी 2023 को लॉन्च की गई यह योजना व्यक्तिगत और बचत जीवन बीमा योजना है यह योजना एक लिमिटेड प्रीमियम भुगतान बंदोबस्ती योजना है।

Leave a Comment