राजस्थान चपरासी सीधी भर्ती 2024 नोटिफिकेशन जारी: Rajasthan Chaparasi New Vacancy 2024 बंपर भर्ती बिना परीक्षा प्रतियोगिता आठवीं पास

राजस्थान चपरासी सीधी भर्ती 2024 नोटिफिकेशन जारी: विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी की गई अधिसूचना के अनुसार rajasthan chaparasi new vacancy के आवेदन प्रक्रिया जारी की गई है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 8 जनवरी 2024 तक आवेदन की अंतिम तिथि रखी गई है। चपरासी भर्ती परीक्षा 2024 | चपरासी सीधी भर्ती परीक्षा रिक्रूटमेंट 2024। Rajasthan Chaprasi requirement 2024. Chaprasi Bharti exam notification jari. Rajasthan chaprasi new vecancy 2024. Rajasthan chaprasi Bharti district wise list jari. Rajasthan chaprasi big vacancy 2024. Chaprasi Bharti latest update. Rajasthan chaprasi Bharti. Rajasthan chaprasi Bharti vacancy new update. Rajasthan chaprasi vacancy latest update.

राजस्थान चपरासी सीधी भर्ती 2024 नोटिफिकेशन जारी

राजस्थान चपरासी सीधी भर्ती 2024 नोटिफिकेशन जारी :सामान्य जानकारी

राजस्थान चपरासी सीधी भर्ती 2024 नोटिफिकेशन जारी सामान्य जानकारी निम्नलिखित प्रकार हैं ऐसे छात्र जो लगातार समय से चपरासी भर्ती के लिए इंतजार कर रहे हैं उनके लिए बहुत ही खुशखबरी है।

आर्टिकल का नामRajasthan Chaparasi Recruitment 2024 Notification
लास्ट डेट ऑफ अप्लाई8 जनवरी 2024
आवेदन शुल्क₹100 एसटी एससी ओबीसी जनरल
शैक्षणिक योग्यताआठवीं पास ,10वीं पास ,12वीं पास
आवेदन की न्यूनतम आयुआवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए
आवेदक की अधिकतम आयुआवेदक की अधिकतम आयु 45 वर्ष तक हो सकती है
आरक्षण प्राप्त करो को छूटसरकारी नियमों के अनुसार आरक्षण प्राप्त वर्ग ओबीसी एसटी एससी को पांच वर्ग की छूट प्राप्त की जाएगी आयु में
लोकेशनराजस्थान के सभी जिलों में भर्ती
आधिकारिक वेबसाइटrps.rajasthan.gov.in
महत्वपूर्ण लिंकHome

राजस्थान चपरासी सीधी भर्ती 2024 नोटिफिकेशन जारी: योग्यता और आवेदन शुल्क

Rajasthan Chaparasi New Vacancy 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी: योग्यता और आवेदन शुल्क निम्नलिखित है ऐसे छात्र जो लगातार समय से चपरासी भर्ती के लिए इंतजार कर रहे थे उनके लिए बहुत ही शानदार खबरें हाल ही में चपरासी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है खास बात यह है कि इसके लिए योग्यता आठवीं पास रखी गई है वह किसी भी प्रकार से भर्ती कर सकते हैं जो 10वीं पास और आठवीं पास से परीक्षा का आयोजन भी ऑनलाइन नहीं बल्कि बिना परीक्षा सीधी भर्ती मेरिट के आधार पर होगी।

  • राजस्थान चपरासी सीधी भर्ती 2024 के लिए योग्यता भर्ती अधिसूचना जारी की गई यदि सूचना के अनुसार इस भर्ती में आवेदन करने वाले छात्रों की शैक्षणिक योग्यता के लिए किसी भी तरह से संस्थान से कक्षा आठवीं की पास होना बहुत जरूरी इसके साथ ही कक्षा दसवीं और 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं।
  • सी आई पी आर ए भारती के जारी नोटिफिकेशन में कहा गया कि आवेदन करने वाले छात्रों और आवेदकों की किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क नहीं किया जा रहे हैं यानी सभी श्रेणी के पैकेज पूरी तरह से निशुल्क है और अगर आवश्यक हो तो ₹100 तक ईमित्र पर जमा कर दे।
  • सि आई पी आर ए भर्ती वर्ष के लिए आवेदन करने वाले छात्रों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 45 वर्ष तक हो सकती है तथा सभी सरकारी आरक्षण नियमों के अनुसार विद्यार्थियों और आवेदको को छूट प्रदान की जाएगी।

राजस्थान चपरासी सीधी भर्ती 2024 नोटिफिकेशन जारी: आवेदन कैसे करें

Rajasthan Chaparasi new vacancy 2024 नोटिफिकेशन जारी सी आई पी आर ए भर्ती के आवेदन करने वाले आवेदक को की जानकारी के अनुसार बताया गया कि आपके लिए सबसे पहले विभाग की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी अधिसूचना को डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आप ध्यान पूर्वक पढ़ ले इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म को पेपर द्वारा प्रिंट करके आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल माध्यम से ऑफिशियल लिंक के माध्यम से करना होगा आवेदन पत्र में दिए गए सभी विवरण को ठीक से भरने के बाद आप उसका प्रिंट अपने पास रख ले।

Rajasthan Chaparasi Bharti 2024 important links

Whatsappjoin
teligram channeljoin

Leave a Comment