breaking news राजस्थान में बदला इंदिरा रसोई योजना का नाम किया अन्नपूर्णा योजना: राजस्थान में बदल गया इंदिरा रसोई योजना का नाम अब किया सीएम भजनलाल ने अन्नपूर्णा योजना

राजस्थान में बदला इंदिरा रसोई योजना का नाम किया अन्नपूर्णा योजना: अशोक गहलोत के नेतृत्व में पूर्व कांग्रेस सरकार ने कोई भूखा ना सोए के संकल्प के साथ अगस्त 2020 में ₹8 प्रति थाली के हिसाब से खाना उपलब्ध कराने के लिए इंदिरा रसोई योजना शुरू की थी, जो अब बीजेपी सरकार ने मुख्यमंत्री भजनलाल ने इस योजना का नाम बदलकर श्री अन्नपूर्णा रसाई योजना रख दिया है। Indira rasoi Yojana launch date. Indira rasoi Yojana 2020. Shri annpurna rasoi Yojana 2024. CM bhajanlal new launch annpurna rasoi Yojana in 2024. Indira rasoi Yojana 2020 name change 2024 annpurna Yojana.

राजस्थान में बदला इंदिरा रसोई योजना का नाम किया अन्नपूर्णा योजना:

राजस्थान में बदला इंदिरा रसोई योजना का नाम :Indira rasoi Yojana name change in 2024 Shri annpurna Yojana:

Indira rasoi Yojana name change in 2024 Shri annpurna Rasoi Yojana: राजस्थान में भजनलाल ने पलटा अशोक गहलोत का एक और बड़ा फैसला पीएम मोदी की बुवाई वाली सरकार ने अब इंदिरा रसोई योजना जो की 2020 में प्रारंभ की गई थी इस योजना का नाम बदलकर 2024 में अन्नपूर्णा रसोई योजना कर दिया गया।

  • राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मुख्य रुप शुक्रवार को पिछली गहलोत सरकार द्वारा शुरू की गई इंदिरा रसोई योजना का नाम बदलकर श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना कर दिया है।
  • पार्टी सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा द्वारा नाम की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में की गई जिन्होंने यहां भाजपा द्वारा राज्य मुख्यालय का दौरा किया था।
  • दरअसल प्रधानमंत्री बनने के श्रीमान नरेंद्र मोदी जी का जयपुर में पार्टी कार्यालय का यह पहले दौर था जानकारी के मुताबिक राज्य की नई सरकार को इंदिरा रसोई योजना में कमियां मिलीं इसके चलते हुए उनमें बदलाव करने का फैसला किया गया।
  • बता दे कि श्रीमान अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली पूर्व कांग्रेस सरकार ने कोई भी भूखा ना सोए के संकल्प के साथ अगस्त 2020 में ₹8 प्रति प्लेट के हिसाब से खाना उपलब्ध कराने के लिए श्री इंदिरा गांधी रसोई योजना प्रारंभ की थी जो कि अब 2024 में भजन लाल शर्मा मुख्यमंत्री द्वारा इस योजना का नाम बदलकर श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना कर दिया गया है।

CM bhajanlal Sharma new launch Shri annpurna rasoi Yojana 2024

Indira rasoi Yojana in launch : गहलोत सरकार ने वसुंधरा सरकार के ₹5 में नाश्ता और ₹8 में खाना खिलाने वाली अन्नपूर्णा योजना का नाम बदलकर इंदिरा रसोई योजना कर दिया था वसुंधरा सरकार का गाडियो में रसोई चलाई थी, लेकिन गहलोत सरकार ने सत्ता में आने पर इसे स्थाई रसोई में बदल दिया विधानसभा चुनाव में पहले पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इंदिरा रसोई योजना की संख्या 1000 कर दी थी।

  • पिछली सरकार की योजनाओं को बदलने का सिलसिला जारी है रखते हुए राजस्थान की मौजूदा कांग्रेस सरकार जरूरतमंदों को सस्ता भोजन विश नाश्ता उपलब्ध कराने के लिए के लिए इंदिरा रसोई योजना शुरू की थी जो अब सरकार ने इसका नाम अन्नपूर्णा रसोई योजना में बदल दिया गया है।
  • इंदिरा रसोई योजना को अब चेन्नई की अम्मा रसोई योजना की तर्ज पर चलने का विचारे विभिन्न राज्य में चल रही है ऐसी योजनाओं के अध्ययन के लिए बनाई गई समिति ने रिपोर्ट सरकार को सौंप दी और प्रधानमंत्री की अगवाई में इसका नाम बदलकर अन्नपूर्णा रसोई योजना कर दिया गया है।
  • अशोक गहलोत सरकार की ओर से चलाई गई इंदिरा रसोई योजना के तहत ₹8 में भोजन दिया जाता था इस योजना के जरिए लोगों को बैठकर भोजन कराया जाता था जबकि भाजपा सरकार द्वारा चलाई गई अन्नपूर्णा रसोई योजना के तहत वन के जरिए भोजन कराया लाया जाता था।
  • मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा बताए गए कि कांग्रेस सरकार द्वारा चलाई गई इस योजना में कमियां थी इसके लिए इसको दूर किया गया और कांग्रेस द्वारा लगी दूसरी योजना में भी अगर कोई कमी हुई तो उनको भी दूर किया जाएगा और उनके नाम बताए जाएंगे।
  • Also Read: भर्ती परीक्षाओं के सिलेबस में बड़ा बदलाव | New syllabus for competitive exam | CET 40% मानक रखा: बोर्ड ने गठित की सिलेबस रिव्यू कमेटी भारती
  • pm-vishwakarma-kaushal-samman-yojana

Leave a Comment