राजस्थान सरकार नये साल करेगी ताबड़तोड़ भर्तियाँ 2024: अपकमिंग गवर्नमेंट एग्जाम बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी 2024

राजस्थान सरकार नये साल करेगी ताबड़तोड़ भर्तियाँ 2024: बेरोजगार युवाओं के लिए साल 2024 खुशियों से भरा होगा। क्योंकि इस नए साल में सरकार द्वारा विभिन्न पदों पर भर्तियाँ ली जाएगी।साल 2024 के शुरुआत से ही सरकार अपनी भारतीयों का पिटॉरा खोलने वाली यह युवाओं के लिए बड़ी सौगात होगी ।

नए साल में युवाओं को कहीं भर्तियाँ देखने को मिलेगी प्रदेश के लाखों बेरोजगार युवाओं को इन भर्तियों से रोजगार का अवसर प्राप्त होगा। राजस्थान में विधानसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत मिलने के बाद इसी वजह से राज्य में इस बार भाजपा की सरकार बनी है। नई सरकार के गठन होने के बाद अब युवाओं को नहीं भर्तियाँ की परीक्षाओं का इंतजार नहीं करना पड़ेगा जल्दी राजस्थान सरकार के द्वारा भारतीय की जाएगी।

राजस्थान सरकार नये साल करेगी ताबड़तोड़ भर्तियाँ

राजस्थान सरकार नये साल करेगी ताबड़तोड़ भर्तियाँ 2024: अपकमिंग गवर्नमेंट एग्जाम

राजस्थान सरकार नये साल करेगी ताबड़तोड़ भर्तियाँ 2024: राजस्थान में विधानसभा के चुनाव में भाजपा को बहुमत मिला है इसी वजह से राज्य में इस बार भाजपा की सरकार बनी है। नई सरकार के गठन होने के बाद अभी युवाओं को नहीं भर्तियो का इंतजार है जल्द ही राज्य सरकार के द्वारा नई भर्ती परीक्षाओं आयोजित की जाएगी जैसा कि हम जानते हैं |

  • जल्दी राज्य सरकार के द्वारा नई भर्ती परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा ।जैसा कि हम जानते हैं कि सभी आचार संहिता हटने के बाद नहीं भर्ती परीक्षाएं लगेगी। हम आचार संहिता लग गई थी जिसके कारण भर्तियां पड़ी थी और इसके साथ ही कहीं भारतीय परीक्षाओं को नियुक्तियां भी अटकी पड़ी थी ऐसे में अब ऐसे में अब इन भर्तियां और नियुक्तियां भी पूरा किया जाएगा
  • इसके साथ ही साल 2024 के शुरुआत में ही नहीं भर्तियां निकाली जाएगी । भर्ती मिल सके ताकि अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार मिल सके राजस्थान में भर्ती एजेंटीयों राजस्थान लोक सेवा आयोग और आरएसएमएसएसबी के द्वारा नई भर्ती परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।
  • राजस्थान में विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी प्रति परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को नौकरी के काफी अवसर प्राप्त होंगे काफी आवृत्ति नहीं बढ़ती की तैयारी में जुटे हैं ताकि अभ्यर्थी लंबे समय से तैयारी में छूट रहे।

राजस्थान सरकार नये साल करेगी ताबड़तोड़ भर्तियाँ 2024: अब पांचवा विकल्प भी लागू

राजस्थान सरकार नये साल करेगी ताबड़तोड़ भर्तियाँ 2024: अब पांचवा विकल्प भी लागू राजस्थान में आयोजित की जाने वाली भर्ती परीक्षाओं के पेपर में वैकल्पिक प्रश्नों में चार ऑप्शन मिलते हैं ।जो ए,बी,सी,डी होते हैं अब आने वाले एग्जाम में भारतीयों को एक और ऑप्शन मिलने का जो की पांच ऑप्शन होगा और इसको ई ऑप्शन कहेंगे।

  • राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग के नोटिस के मुताबिक संविदा नर्स भर्ती, सूचना सहायक भर्ती, कनिष्ठ लेखाकार भर्ती ,तहसील रहस्य लेखाकार भर्ती, संविदा महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं सीधी भर्ती, पशु परिसर अन्य प्रत्यय के लिए ओएमआर शीट में पांचवा विकल्प लागू किया जाएगा। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने इस संबंध में अधिकारी वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर पोर्टल पर जारी किया है।
  • जैसा कि हम जानते हैं कि ओएमआर शीट में चार विकल्प में से हमें सही विकल्प का चयन करने से उसे नील बॉल पेन से गहरा गोल करना होता है लेकिन अब परीक्षाओं को पांचवा विकल्प चयन करना होगा।
  • नोटिस में कहा है कि अब प्रत्येक प्रश्न में किसी न किसी एक विकल्प को पढ़ना होगा यदि को परीक्षा थी उसे प्रश्न को छोड़ना चाहता है तो उसे पांचवा विकल्प करना होगा जिसे ए भी कल बचेंगे।
  • यदि परीक्षार्थी ऐसा नहीं करता है तो इस स्थिति में उसे परीक्षार्थी के एक बटे तीन अंक काट दिए जाएंगे। अतिरिक्त विकल्प आ जाने से बोर्ड ने यह भी कहा है कि आप परीक्षा तिथि को इसलिए 10 मिनट ज्यादा मिलेंगे|

Also Read

राजस्थान सरकार नये साल करेगी ताबड़तोड़ भर्तियाँ 2024: faq

सूचना सहायक भर्ती कब आयोजित की जाएगी?

21 जनवरी 2024 को।

Leave a Comment