राज्य में नए मंत्रिमंडल की सूची 22 नए मंत्री में 12 कैबिनेट शपथ ली 2024: राजस्थान में नए मंत्रियों ने शपथ ली,22 नए मंत्री सामने आए नए चेहरे

राज्य में नए मंत्रिमंडल की सूची 22 नए मंत्री में 12 कैबिनेट शपथ ली 2024: राजस्थान के तो काफी लंबे समय से मतदाता सूची को लेकर इंतजार कर रहे थे इसका इंतजार पूरा हुआ और इस बार मतदाता सूची में 22 नए लोगों को शामिल किया गया। Rajasthan new cabinet minister. Rajasthan cabinet expansion. Bhajanlal government 500 percentage youth minister. As many as minister where indicate in Rajasthan chief minister bhajan Lal Sharma cabinet on Saturday the government Cal Raj Mishra and administer with. List of cabinet minister off India 2023 update. Rajasthan cabinet minister list 2023.

राज्य में नए मंत्रिमंडल की सूची 22 नए मंत्री में 12 कैबिनेट शपथ ली 2024

राज्य में नए मंत्रिमंडल की सूची 22 नए मंत्री में 12 कैबिनेट शपथ ली 2024: चौंकाने वाले नाम

राज्य में नए मंत्रिमंडल की सूची 22 नए मंत्री 12 कैबिनेट शपथ ली 2024 राजस्थान के मंडल के सदस्यों में सबसे पहला नाम आया है किरोड़ी लाल मीणा का जो वर्धा विधायक हैं यह नंबर दो पर नाम दर्ज किया है गजेंद्र सिंह शेखावत का जो की लोहावट से नेता है इसके अलावा भाजपा सरकार ने अलग-अलग नंबर की मान्यता दी है सभी मंत्री ने आज शपथ ली है।

  • सभी मंत्री ने शपथ ली है जिन-जिन मंत्री ने शपथ लिए जिन-जिन राज्य मंत्री पद की शपथ लिए और राज्य कैबिनेट मंत्री की शपथ ली उनके माध्यम से सूची आपको नीचे उपलब्ध कराई जाएगी जिससे आप और पढ़ कर ध्यान करके प्राप्त कर सकते हैं।
  • जानकारी के अनुसार वर्तमान में बताया गया है कि अभी तक किसी भी प्रकार से दोस्ती का बंटवारा नहीं हुआ है पर हम आपको सही तरीके से सूचित करवाएंगे की 12 नए दोस्त मंत्रिमंडल में शामिल हुए हैं और वह स्वतंत्र रूप से अलग-अलग परिवार से।

राज्य में नए मंत्रिमंडल की सूची 22 नए मंत्री में 12 कैबिनेट शपथ ली 2024: नये कैबिनेट मंत्री

राज्य में नए मंत्रिमंडल की सूची 22 नई मंत्री में 12 कैबिनेट शपथ ली 2024: से कैबिनेट मंत्री के रूप में नए मंत्रियों की सूची जारी कर दी गई इसमें कुल मिलाकर 12 कैबिनेट मंत्री नहीं शामिल किए गए जिसमें से निम्नलिखित नाम आपको आगे की सूची में बताए गए अनुसार जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

  • नहीं कैबिनेट मंत्रियों में किरोड़ी लाल मीणा ने सदन का पद खाली कर दिया है। इसके बाद मंत्री पद की शपथ ली इसके बाद गजेंद्र सिंह शेखावत ,राजवर्धन सिंह राठौड़, बाबूलाल खराड़ी ,मदन दिलावर, जोगाराम पटेल, अविनाश मनोहर ,सुरेश सिंह रावत, मनोहर मीणा ,जोरावत कुमावत ,सुमित गोदारा ,वही मैथ्यू लाल चौधरी ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली है।

important links:

राज्य में नए मंत्रिमंडल की सूची 22 नए मंत्री में 12 कैबिनेट शपथ ली 2024: राज्य मंत्री स्वतंत्र शपथ लेने वालों के नाम

राज्य में नए मध्य मंडल की सूची 22 नए मंत्री में 12 कैबिनेट शपथ ली 2024: जानकारी के अनुसार बता दे कि राज्य मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले संजय शर्मा ,गौतम कुमार , झाबर सिंह खर्रा ,स सुरेंद्र सिंह पाल, हीरालाल लोग जानकारी के अनुसार बता दे की सुरेंद्र पाल सिंह को श्री करनपुर सीट से भाजपा की पसंद के रूप में चुना गया और उन्हें राज्य मंत्री पद के लिए बुलाया गया मोदी के समर्थन में नारे भी लगाए गए।

  • 22 मंत्रियों में से किरोड़ी लाल मीणा ,गजेंद्र सिंह खींवसर, मदन दिलावर जोगाराम पटेल, सुरेंद्र सिंह रावत ,अविनाश गहलोत , जोगराम कुमावत ,हेमंत मीना कन्हैयालाल चौधरी ,सुमित गोदारा, संजय शर्मा, गौतम कुमार , झाबर सिंह खर्रा सुरेंद्र पाल सिंह टीटी ,हीरालाल नगर , ओटा राम देवासी, मंजू बाघमार ,विजय सिंह चौधरी, के बिश्नोई, जवाहर सिंह मैडम आदि मुख्य रूप से कैबिनेट मंत्री और मंत्री पद की शपथ ली है इन मंत्रियों ने में राज्य सरकार में अपना दबदबा पेश किया है और यह विधानसभा चुनाव में अपने क्षेत्र के एमएलए चुने गए हैं इसके साथ ही राजस्थान में शनिवार को अलवर सरकार ने मंत्रिमंडल पद की शपथ उपरोक्त 22 मंत्रियों को दी है।

Leave a Comment