breaking news विकसित भारत संकल्प यात्रा भाजपा फिर से एक्टिव 2024: 16 दिसंबर से 25 जनवरी तक राजस्थान में निकलेगी विकसित भारत संकल्प यात्रा:

विकसित भारत संकल्प यात्रा 2024: viksit Bharat Sankalp Yatra 2024. PM Modi on viksit Bharat Sankalp Yatra ine Rajasthan. Viksit Bharat Sankalp Yatra benefits. Viksit Bharat Sankalp Yatra New Yojana launch. Viksit Bharat Sankalp Yatra new updates. Viksit Bharat Sankalp Yatra latest update. Viksit Bharat Sankalp Yatra BJP launch 2024. 15 नवंबर 2023 को विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत के बाद से प्रधानमंत्री ने पूरे देश में योजना के लाभार्थियों के साथ नियमित रूप से बातचीत की है वीडियो के जरिए तीन बार 23 नवंबर 9 दिसंबर 16 दिसंबर को बातचीत की गई है यह योजना लगभग राजस्थान में 25 जनवरी तक चलेगी।

विकसित भारत संकल्प यात्रा भाजपा फिर से एक्टिव 2024:

विकसित भारत संकल्प यात्रा भाजपा फिर से एक्टिव 2024: राजस्थान में 25 जनवरी तक

विकसित भारत संकल्प यात्रा बाजवा फिर से 31 2024 बार भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बुवाई में राजस्थान विधानसभा चुनाव से फ्री होते ही भाजपा फिर से एक्टिव हो गई लोकसभा चुनाव की तैयारी को शुरू करने के लिए भाजपा नहीं जीते हुए विधायकों को टास्क दे दिया है प्रदेश में 16 दिसंबर से भाजपा विकसित भारत संकल्प यात्रा निकालने जा रही है यह यात्रा 25 जनवरी तक चलेगी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार रात को राजस्थान भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों से संवाद किया है करीब 45 मिनट चले संवाद में पूरा फोकस लोकसभा चुनाव की ओर था।

  • इसके साथ ही मोदी गारंटीयों को भी जनता के बीच लेकर जाना चाहते हैं इसके लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा निकालने का निर्णय लिया गया है इस यात्रा के तहत केंद्र सरकार के काम का जनता तक पहुंचाने का निर्णय लिया है प्रत्येक विधायक को जो ग्रामीण क्षेत्र से आता है उसे प्रतिदिन दो पंचायत में यात्रा करनी है इसी तरह शहरी क्षेत्र के विधायकों को अपने-अपने क्षेत्र के वार्ड में यात्रा करनी है। तेरा दिन तक लगेगा शिविर भाजपा विधायक के अनुसार
  • भगवान बिरसा मुंडा की जयंती 15 नवंबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकसित भारत संकल्प यात्रा को लांच किया है इसके तहत 2500 लेक व्हेन रवाना किए जाएंगे जो 2.5 लाख ग्राम पंचायत और 3700 शहरी नगर निगम में यात्रा करेंगे भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर रामदेव मोदी ने यह यात्रा शुरू की है इसके तहत आदिवासी बहुल इलाका से यात्रा शुरुआत होगी और यह दो महीने तक चलेगी इस यात्रा का उद्देश्य समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक लाभ पहुंचाना है साथी केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रचार भी करना है इस यात्रा के दौरान योजना से लाभान्वित व्यक्तियों की कहानी सुनाई जाएगी लोग अपने अनुभव सही करेंगे तथा विभिन्न प्रकार की क्विज प्रतियोगिता पर रखी जाएगी सरकारी योजनाओं के बारे में अवगत कराया जाएगा देश एवं राज्यों में विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत होगी जहां चुनाव हो रहे हैं छत्तीसगढ़ राजस्थान मध्य प्रदेश तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा के चुनाव की घोषणा हो चुकी इस योजना लागू होने के बाद से योजना प्रारंभ की गई।

विकसित भारत संकल्प यात्रा भाजपा फिर से एक्टिव 2024: यात्रा का उद्देश्य

विकसित भारत संकल्प यात्रा भाजपा फिर से एक्टिव 2024 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य उसे व्यक्ति तक ला पहुंचना है जो किसी कारणवश भारत सरकार की योजनाओं से वंचित है तथा अंतिम व्यक्ति तक भी लाभ पहुंचाना चाहिए इन योजना का यह उद्देश्य लागू किया गया है ।प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा है कि लोगों इस सक्रिय रूप से इस योजना का उद्देश्य उन्हें आश्वासन देना है कि सरकारी योजनाएं बिना किसी पक्षपात भेदभाव रहित के सभी तक उपलब्ध हो रही है।

  • विकसित भारत संकल्प यात्रा का एक महीना कामकाज के तरीकों में बदलाव शानदार उपलब्धियां हैं लेकिन इसके मायने आंकड़ों से कहीं ज्यादा है प्रधानमंत्री आज विकसित भारत संघ की यात्रा से तीसरी बार बातचीत करेंगे पूरे भारत में एक परिवर्तनकारी अभियान चल रहा है ।यह विकसित भारत संकल्प यात्रा आशा एक जीवंत कारवां है। यह सभी भारतीयों के घरों तथा सक्तिकृण करण और उज्जवल भविष्य को सुनिश्चित करता है प्रधान नरेंद्र मोदी द्वारा 15 नवंबर को झारखंड के खूंटी से विकसित भारत संघ यात्रा की हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गई ।इस यात्रा का उद्देश्य विभिन्न कल्याणकारी योजना के बारे में नागरिकों के बीच जागरूकता पैदा करना और योजना के साथ प्रतिशत जन भागीदारी की भावना को उजागर करना है ।यह भारत सरकार की अब तक की सबसे बड़ी आउटपुट योजना है तथा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संकल्प यात्रा उन्नाव प्रत्यय से बातचीत करें जिन्हें सरकार योजना का लाभ प्राप्त हुआ है इस यात्रा के दौरान इस तरह से तीसरी बार बातचीत करेंगे नरेंद्र मोदी जी।
  • Https://viksitBharatSankalp.gov
  • Home

Leave a Comment